इन अंगों के बड़े होने पर औरतें होती है भाग्यशाली

0
14
इन अंगों के बड़े होने पर औरतें होती है भाग्यशाली
En angon ke bade hone par aurten hoti hai bhagyshali
इन अंगों के बड़े होने पर औरतें होती है भाग्यशाली :-  भारतीय संस्कृति में औरतों के भाग्यशाली होने के कई लक्षण बताए गए हैं । पुराणों में और ज्योतिष ग्रंथों में भी इस विषय पर कई जगह वर्णन मिलता है जिससे आदमी यह आसानी से पता लगा सकता है कि किस तरह की औरतें भाग्यशाली होती है । तो यहां पर हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि औरत के किस अंग के बड़े होने पर औरत भाग्यशाली होती है । तो आप भी जानना चाहते हैं कि औरतों के किस अंग के बड़े होने पर औरतों को भाग्यशाली समझा जाता है तो इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक पढ़िए ।
( 1 ) जिन औरतों के बाल लंबे होते हैं उन औरतों को भाग्यशाली माना गया है ।
( 2 ) स्तनों का बड़ा होना भी सुख सौभाग्य तथा धन संपत्ति में वृद्धि का सूचक माना जाता है ।
( 3 ) जिन औरतों की उंगलियां बहुत अधिक लंबी होती है वह औरतें बहुत ही अधिक बुद्धिमान होती हैं । ऐसी औरतें पढ़ाई में रुचि रखने वाली तथा होशियार मानी जाती है । लंबी उंगलियों वाली लड़कियां धन को बचाकर रखती हैं तथा हमेशा उसे सही जगह पर खर्च करती हैं ।
( 4 ) चौड़ा माथा भी औरतों के लिए बड़ा अच्छा माना गया है । ऐसी औरतें अपने जीवन में आने वाली हर तरह के परेशानियों का सामना आसानी से कर लेती हैं और यह अपने हर कार्य में सफल हो जाती हैं ।
( 5 ) जिन औरतों की आंखें बड़ी होती है वह दयालु प्रवृत्ति की होती हैं तथा पति से सच्चा प्यार करती है । बड़ी आंखों वाली औरतों को लक्ष्मी माना जाता है यह जिस घर में निवास करती है उस घर में धन की वर्षा होने लगती है ।
( 6 ) नाभि से भी औरतों के भाग्यशाली होने का पता चलता है । बड़ी, गहरी और दाहिनी ओर मुड़ी नाभि वाली औरतें बहुत भाग्यशाली और धनवान होती है। यदि नाभि के नीचे तिल हो तो यह और भी शुभ होता है ।
( 7 ) जिन औरतों के कान लंबे होते हैं तथा ऊपर से चौड़े और नीचे से नुकीले होते हैं उन औरतों की उम्र लंबी होती है तथा यह बेहद ही भाग्यशाली होती है ।
तो दोस्तों इस लेख में हमने आपको यह बताया कि किन अंगों के बड़े होने पर औरतें भाग्यशाली होती है । आपको यह लेख पढ़कर कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा।
Previous articleशादी से एक रात पहले दुल्हन के दिमाग में क्या चलता है 
Next articleअपने सभी वादों को पूरा किया है मोदी ने आइए जानते हैं कैसे
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here