Home Motivation लड़कियां प्यार में कितनी पागल होती है आइए जानते हैं 

लड़कियां प्यार में कितनी पागल होती है आइए जानते हैं 

0
SHARE
लड़कियां प्यार में कितनी पागल होती है आइए जानते हैं 
 
 
 
Ladakiyan pyar mein kitni pagal hoti hai
 
लड़कियां प्यार में कितनी पागल होती है आइए जानते हैं :- प्रत्येक पुरुष के मन में यह प्रश्न होता है कि लड़कियां प्यार में कितनी पागल होती हैं ? यदि आप भी पुरुष है तो आप जरूर इस प्रश्न का उत्तर जानना चाहते होंगे । तो आपके इसी उत्सुकता का जवाब देते हुए हम आपको बता देना चाहेंगे कि प्रेम एक नैसर्गिक प्रक्रिया है। अतः प्रेम में लड़के और लड़कियां दोनों ही पागल होते हैं । लेकिन यहां पर प्रेम में सिर्फ लड़कियों के पागलपन की बात हो रही है तो हम इसी विषय पर केंद्रित रहेंगे ।
 हमारे समाज में यह बात तो पहले से ही सुनिश्चित है कि लड़के दिमाग से प्यार करते हैं और लड़कियां दिल से प्यार करती हैं । लेकिन वर्तमान में सभी के लिए दिल नहीं बल्कि दिमाग महत्वपूर्ण होता जा रहा है । आजकल यदि कोई आकर्षक दिखता है तो बिना किसी परेशानी के अपना लिया जाता है चाहे उसका आचरण कैसा भी हो । अपनाने के बाद यदि किसी का आचरण अच्छा ना लगे तो प्रेमी उसे मैनेज करने की भी कोशिश करते हैं ।
लड़कियां प्यार में कितनी पागल होती है आइए जानते हैं 
 लेकिन बात लड़कियों की किया जाए तो लड़कियां जब किसी से अपना दिल लगा लेती है तो उससे बेतहाशा मोहब्बत करती है । यहां यह नहीं कह सकते कि लड़के प्यार नहीं करते हैं लेकिन बात लड़कियों की चल रही है तो लड़कियां दिल से प्यार करती है इसमें कोई दो राय नहीं है । यदि मानसिक रूप से देखा जाए तो दोनों ही विचारधाराएं समान होती है । यदि सच्चा प्यार हो जाए तो लड़का और लड़की दोनों ही पागल की तरह प्यार करते हैं ।
 हालांकि दुनिया में कई ऐसे उदाहरण मिलते हैं जिसमें लड़की से ज्यादा लड़का प्यार में पागल होता है । ऐसे ही कई उदाहरण ऐसे भी मिल जाते हैं जिसमें लड़की अधिक प्यार में पागल होती है । अतः लड़का लड़की में प्यार में कौन ज्यादा पागल होता है यह कुछ हद तक उन दोनों के संबंधों पर भी निर्भर करता है।
  मित्रों हमारे पुरुष प्रधान समाज में लड़की को अधिकतर लोग अपने विलासिता पूर्ण जीवन जीने के लिए एक साधन मानते हैं । लेकिन लड़कियां भी आनंद पूर्वक जीवन जीना चाहती हैं । लड़कों की तरह कुछ करना चाहती हैं । लेकिन कुछ सीमित सोच के लोग इनको मात्र उपभोग का प्राय मानते हैं।
 तो अगर आप पुरुष हैं और आपके मन में भी प्रश्न है कि लड़कियां प्यार में कितनी पागल होती है तो आपको हम बता देना चाहेंगे कि मानसिक रूप से लड़कियों के अंदर प्रेम लड़कों से किसी आधार पर कम नहीं होता है। जिस तरह लड़का अपने प्रेमिका को टूट कर चाहता है उसी तरह लड़कियां भी अपने प्रेमी को टूटकर चाहती है । लेकिन यह बात सच है कि लड़कियां ज्यादातर प्रेम दिल से करती है जबकि लड़के दिमाग से लेकिन सच्चा प्यार हो जाता है तो दोनों ही दिल से प्यार करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here