Home Motivation शादी से एक रात पहले दुल्हन के दिमाग में क्या चलता है 

शादी से एक रात पहले दुल्हन के दिमाग में क्या चलता है 

1
SHARE
शादी से एक रात पहले दुल्हन के दिमाग में क्या चलता है 
 
 
 
 
Sadi ke ek rat pahle dulhan ke dimag me kya chalta hai
 
 
 

शादी से एक रात पहले दुल्हन के दिमाग में क्या चलता है :-  जीवन के हर मोड़ पर मनुष्य का मन तरह तरह की बातों को सोचकर बदलता रहता है । चाहे लड़की हो या लड़का दोनों के ही जीवन में कुछ खास पल ऐसे आते हैं जिनके बारे में वह गहराई से सोचते हैं । तो यहां पर हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि शादी से एक रात पहले दुल्हन के मन में क्या चलता है । दोस्तों यह बड़ा ही उत्सुकता का विषय है और हर आदमी इस बारे में जानना चाहता है तो आइए जाल लेते हैं इस बारे में ।

( 1 ) हस्बैंड का नेचर कैसा होगा 
 हर लड़की शादी से 1 दिन पहले यह जरूर सोचती है कि जो व्यक्ति उसका जीवन साथी बन रहा है उसका नेचर कैसा होगा तथा वह उसका जीवन भर साथ निभाएगा या नहीं निभाएगा । दुल्हन सोचती है कि क्या उसके पति का स्वभाव उसके स्वभाव से मेल खाएगा?क्या उसका पति उसे समझ पाएगा ?
( 2 ) विवाह को लेकर जल्दी बाजी तो नहीं की 
शादी को लेकर लड़कियों के मन में तरह-तरह के ख्याल होते हैं । लोग शायद सोचते हैं कि शादी के एक रात पहले दुल्हन सिर्फ हनीमून या सुहागरात के बारे में सोचती होगी । परंतु ऐसा बिल्कुल भी नहीं होता है । शादी लड़की के जीवन का बहुत ही अहम बदलाव होता है । इस परिस्थिति में शादी से एक रात पहले दुल्हन को यह डर जरूर सताता है कि कहीं उसने शादी के लिए जल्दी बाजी तो नहीं की । कहीं उसे मम्मी पापा से शादी के लिए कुछ और समय तो नहीं मांगना चाहिए था? क्या वह शादी जैसी बड़ी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हो गई है ?
( 3 ) शादी के खर्च के बारे में 
अपनी शादी से 1 दिन पहले दुल्हन अपनी शादी में होने वाले खर्च के बारे में जरूर सोचती है । हर लड़की के मन में यह ख्याल आता है कि कहीं उसके शादी में होने वाला खर्च उसके पिता के लिए बोझ तो नहीं बन जाएगा। कहीं माता पिता ने उसके शादी में जरूरत से अधिक खर्च तो नहीं कर दिया ।
( 4 ) उसके ससुराल वाले दिल से अपनाएंगे कि नहीं 
 दुल्हन के मन में शादी से पहले यह भी ख्याल आता है कि उसके ससुराल वाले कैसे होंगे और उसके मम्मी पापा प्यार करेंगे भी या नहीं करेंगे? क्या उसके ससुराल वाले उसे दिल से अपना लेंगे ? खासकर दुल्हन के मन में अपने सास के स्वभाव को लेकर अधिक परेशानी रहती है क्योंकि अधिकतर लड़कियों की सास से नहीं बन पाती है ।
 
( 5 ) पति के साथ सुहागरात में क्या होगा 
 दुल्हन अपनी शादी से एक रात पहले यह भी जरूर सोचती है की सुहागरात ने पति के साथ क्या होगा? पहले दिन वह अपने पति से किस तरह से बात करेगी? जब वह अपने पति से पहले ही दिन कहेगी कि वह असहज अनुभव कर रही है तो कहीं उसका पति यह न समझ ले कि वह उससे प्यार ही नहीं करती है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here