Home health and beauty tips कोरोना वायरस से लड़ने में मोदी जी की तत्परता सम्मान के लायक...

कोरोना वायरस से लड़ने में मोदी जी की तत्परता सम्मान के लायक है

0
SHARE
कोरोना वायरस से लड़ने में मोदी जी की तत्परता सम्मान के लायक है
 
 
 
 
Modi's readiness to fight the corona virus deserves respect
 
 
 
 
 

कोरोना वायरस से लड़ने में मोदी जी की तत्परता सम्मान के लायक है :- कोरोना वायरस एक ऐसा वायरस है जो एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में ट्रांसफर होकर फैल रहा है। यही कारण है कि चीन इटली और अमेरिका में इस वायरस ने महामारी का रूप ले लिया है। पूरे विश्व में अब तक 400000 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है और अब तक लगभग 16000 लोग इससे मर चुके हैं। अगर अपने देश भारत की ही बात किया जाए तो यहां पर 600 लोग इस वायरस से पीड़ित हो चुके हैं और 11 लोगों की मृत्यु हो चुकी है । तो आंकड़ों की मानें तो निश्चित ही भारत अभी ठीक स्थिति में है।

लेकिन अभी भारत ठीक स्थिति में है परंतु क्यों है इस बारे में आपको पता है । जी हां दोस्तों इसमें मोदी जी की तत्परता भी सम्मान के लायक है । समय रहते इस कोरोनावायरस को रोकने के लिए मोदी जी ने बहुत अधिक मेहनत किया है । सबसे पहले तो इस बात की तारीफ होनी चाहिए कि भारत सरकार ने मोबाइल के कॉलर ट्यून के माध्यम से जनता को जागृत किया कि कोरोना जैसे घातक बीमारी से कैसे बचा जाए ? इसके साथ-साथ मोदी सरकार ने सभी संचार माध्यमों से जनता को कोरोना से लड़ने के लिए जागृत किया है।
  मोदी जी ने लॉक डाउन जैसा बड़ा कदम उठाया इसमें भी मोदी जी के फैसले लेने की ताकत दिखती है ।सर्वप्रथम मोदी जी ने 31 मार्च तक लॉक डाउन का फैसला लिया उसके बाद जब यह कदम पर्याप्त नहीं लगा तो लॉक डाउन को 15 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया। ऐसी परिस्थिति में देश के लोगों ने भी मोदी जी का भरपूर साथ दिया है। लोग अपने घरों के अंदर बंद है और मोदी जी के आदेश का पालन कर रहे हैं । लेकिन हम आपको यहां पर यह बता देना चाहेंगे कि यह भारत का पहला प्रधानमंत्री है जो आपके जीवन को बचाने के लिए आपके सामने हाथ जोड़ रहा है। अतः अपने प्रधानमंत्री का साथ दीजिए, घर के अंदर रहिए, घर के अंदर और बाहर सफाई रखिए, मास्क जरूर लगाइए, किसी से हाथ मत मिलाइए तथा समय-समय पर कीटाणु नाटक साबुन से हाथ धोते रहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here