कोरोना वायरस से लड़ने में मोदी जी की तत्परता सम्मान के लायक है

0
10
कोरोना वायरस से लड़ने में मोदी जी की तत्परता सम्मान के लायक है
 
 
 
 
Modi's readiness to fight the corona virus deserves respect
 
 
 
 
 

कोरोना वायरस से लड़ने में मोदी जी की तत्परता सम्मान के लायक है :- कोरोना वायरस एक ऐसा वायरस है जो एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में ट्रांसफर होकर फैल रहा है। यही कारण है कि चीन इटली और अमेरिका में इस वायरस ने महामारी का रूप ले लिया है। पूरे विश्व में अब तक 400000 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है और अब तक लगभग 16000 लोग इससे मर चुके हैं। अगर अपने देश भारत की ही बात किया जाए तो यहां पर 600 लोग इस वायरस से पीड़ित हो चुके हैं और 11 लोगों की मृत्यु हो चुकी है । तो आंकड़ों की मानें तो निश्चित ही भारत अभी ठीक स्थिति में है।

लेकिन अभी भारत ठीक स्थिति में है परंतु क्यों है इस बारे में आपको पता है । जी हां दोस्तों इसमें मोदी जी की तत्परता भी सम्मान के लायक है । समय रहते इस कोरोनावायरस को रोकने के लिए मोदी जी ने बहुत अधिक मेहनत किया है । सबसे पहले तो इस बात की तारीफ होनी चाहिए कि भारत सरकार ने मोबाइल के कॉलर ट्यून के माध्यम से जनता को जागृत किया कि कोरोना जैसे घातक बीमारी से कैसे बचा जाए ? इसके साथ-साथ मोदी सरकार ने सभी संचार माध्यमों से जनता को कोरोना से लड़ने के लिए जागृत किया है।
  मोदी जी ने लॉक डाउन जैसा बड़ा कदम उठाया इसमें भी मोदी जी के फैसले लेने की ताकत दिखती है ।सर्वप्रथम मोदी जी ने 31 मार्च तक लॉक डाउन का फैसला लिया उसके बाद जब यह कदम पर्याप्त नहीं लगा तो लॉक डाउन को 15 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया। ऐसी परिस्थिति में देश के लोगों ने भी मोदी जी का भरपूर साथ दिया है। लोग अपने घरों के अंदर बंद है और मोदी जी के आदेश का पालन कर रहे हैं । लेकिन हम आपको यहां पर यह बता देना चाहेंगे कि यह भारत का पहला प्रधानमंत्री है जो आपके जीवन को बचाने के लिए आपके सामने हाथ जोड़ रहा है। अतः अपने प्रधानमंत्री का साथ दीजिए, घर के अंदर रहिए, घर के अंदर और बाहर सफाई रखिए, मास्क जरूर लगाइए, किसी से हाथ मत मिलाइए तथा समय-समय पर कीटाणु नाटक साबुन से हाथ धोते रहिए।
Previous article21 दिन तक भारत बंद क्यों हुआ आप भी जानिए इसका कारण
Next articleपहली बार ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जो हमारी जिंदगी बचाने के लिए हमारे सामने हाथ जोड़ रहा है
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here