अर्नब गोस्वामी के प्रश्न गलत तो नहीं थे

0
6

 

Arnab Goswami's questions were not wrong

 

 

अर्नब गोस्वामी के प्रश्न गलत तो नहीं थे :- जैसा कि आप जानते हैं कि सोनिया गांधी और अर्नब गोस्वामी का मामला देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। पूरी की पूरी कांग्रेस और कांग्रेस से जुड़े लोगों ने अर्नब गोस्वामी का विरोध किया है और कई मुकदमे भी उनके खिलाफ दायर कर चुके हैं।

 लेकिन प्रश्न यह उठता है कि क्या सच में अर्नब गोस्वामी ने सोनिया और राहुल पर उंगली उठा कर कुछ गलत किया है ? मुझे लगता है इस पर तटस्थ होकर सोचने की आवश्यकता है। इसके लिए हमें अतीत में चलना होगा ।
जैसा कि आप जानते हैं कि भारत जैसे देश में मॉब लिंचिंग कोई नई बात नहीं है। यह एक ऐसी बुराई है जिसे हम सबको मिलकर दूर करना चाहिए । लेकिन जब भी देश में किसी दलित व मुस्लिम की मॉब लिंचिंग होती है तो यही सोनिया गांधी और राहुल गांधी की आत्मा रोने लगती है और अब जबकि मुंबई में साधुओं को भीड़ द्वारा मार दिया जाता है तो राहुल और सोनिया जी एक बयान तक देना उचित नहीं समझते हैं। इससे यह साफ पता चलता है कि गांधी परिवार में कहीं न कहीं भगवा और हिंदुओं के प्रति सद्भाव की कमी जरूर है।
अब अर्नब गोस्वामी ने पत्रकारिता के माध्यम से यही सवाल उठा दिए तो कौन सी बड़ी गुनाह हो गई । आप भी तो अखलाक के लिए मोदी जी के चुप्पी पर सवाल करते थे तब मोदी जी ने विरोध किया था इन चीजों का । अब आपसे भी सवाल किया जा रहा है तो आप भी बयान दे देते बात खत्म हो जाती है।
लेकिन कांग्रेसी सवालों का जवाब देने के बजाय अर्नब गोस्वामी पर मुकदमा दायर करने में व्यस्त है । लेकिन इससे मिलने वाला कुछ भी नहीं है। कोर्ट ने अर्णब गोस्वामी के गिरफ्तारी पर रोक लगा दिया है। अब इसमें नुकसान कांग्रेस का ही है । जनता में साफ संदेश जा रहा है कि गांधी परिवार हिंदुओं के खिलाफ है तभी तो साधुओं के मॉब  लिंचिंग पर कांग्रेसी चुप है।
Previous articleपिता के अंतिम संस्कार में नहीं शामिल हुए योगी आदित्यनाथ देशहित में  लिया फैसला
Next articleलड़के लड़कियों में कौन सी बातें पसंद करते है
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here