मोदी हैं भारत के स्पेशल प्रधानमंत्री आइए जानते हैं कैसे

1
138

Modi is the special prime minister of India

मोदी हे भारत के स्पेशल प्रधानमंत्री आइए जानते हैं कैसे :-   मोदी जी के बारे में आज भला कौन ऐसा है जो नहीं जानता है । मोदी जी को चाहने वाले उनके कायल तो है ही लेकिन साथ साथ उनसे नफरत करने वाले भी उनको कभी इग्नोर नहीं कर सकते । फिलहाल मोदी जी का डंका सिर्फ हिंदुस्तान में ही नहीं बज रहा है बल्कि पूरे विश्व में बज रहा है। फिलहाल एक वैश्विक नेता के रूप में मोदी जी उभर चुके हैं और विश्व के बड़े बड़े नेता मोदी जी के कायल हो चुके हैं । ऐसे में प्रश्न यह उठता है कि क्या मोदी जी भारत के लिए स्पेशल प्रधानमंत्री हैं क्योंकि भारत में अब तक तो ऐसा प्रधानमंत्री नहीं हुआ जिसकी प्रसिद्धि इतनी हुई हो ।

खैर भारत के ज्यादातर लोगों को तो यही लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक स्पेशल प्रधानमंत्री है । इसका मुख्य कारण मोदी जी का काम करने का तरीका है और साथ-साथ उनकी नियत है । अब तक जो काम भारत के लिए बहुत ही मुश्किल समझा जाता था आज उन सभी कार्यों को मोदी जी ने पूरा करके यह साबित कर दिया है कि वह भारत के लिए बहुत ही स्पेशल प्रधानमंत्री हैं ।

उन्होंने अपने कार्यकाल में तीन तलाक, जीएसटी, राम मंदिर, धारा 370 जैसे भारत के मुख्य समस्याओं को सुलझाया है । यह वह समस्याएं हैं जिसे सुलझाने की हिम्मत कोई भी सरकार नहीं जुटा पा रही थी। इसके सिवा भी मोदी जी ने बहुत सारे काम किए हैं जैसे जन धन योजना, गरीबों तक मुफ्त में गैस सिलेंडर पहुंचाना, आठ करोड़ शौचालय का निर्माण करवाना इत्यादि। इसके अलावा भी मोदी जी ने बहुत सारे कार्य किए हैं जिसका वर्णन यहां पर कर पाना पूर्ण रूप से संभव नहीं है । बस यही कह सकते हैं कि मेरा देश बदल रहा है ।

फिलहाल तो करोना महामारी का वक्त चल रहा है और सारी दुनिया इस बीमारी से परेशान है। एक लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी से मर चुके हैं और 1000000 लोग इस बीमारी से जूझ रहे हैं । जिस तरह से मोदी जी ने हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन दुनिया के अन्य देशों तक पहुंचाया है और दुनिया के बड़े-बड़े देशों के नेताओं ने मोदी जी को धन्यवाद दिया है यह काबिले तारीफ है । कोई मोदी जी को अपना दोस्त बता रहा है तो कोई हनुमान बता रहा है । व्हाइट हाउस ने तो ट्विटर पर मोदी जी को फालो भी किया है जो किसी भी अन्य देश के नेता को नहीं करता है । इसके अलावा पूरी दुनिया में मोदी जी का गुणगान हो रहा है जिससे यह सिद्ध होता है कि मोदी जी भारत के लिए स्पेशल प्रधानमंत्री हैं।

1 COMMENT

Comments are closed.