Home news and politics 15 अप्रैल से पुनः शुरू होगी रेल सेवा सरकार की ओर से...

15 अप्रैल से पुनः शुरू होगी रेल सेवा सरकार की ओर से आई खुशखबरी

0
SHARE
Rail service will resume from April 15 Good news from the government
15 अप्रैल से पुनः शुरू होगी रेल सेवा सरकार की ओर से आई खुशखबरी :-  21 दिनों के लॉक डाउन के दौरान पूरे भारतवर्ष में 14 अप्रैल तक ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया गया है। ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल है कि क्या पुनः 15 अप्रैल से रेल सेवा शुरू की जाएगी कि नहीं की जाएगी? तो हम आपको बता देना चाहेंगे कि 15 अप्रैल से दोबारा रेल सेवा शुरू की जा सकती है ।
 दरअसल भारतीय रेलवे ने 21 दिन के लॉक डाउन के पश्चात दोबारा अधिकांश यात्री ट्रेनों को चलाने के लिए कमर कस लिया है  । इसके अनुसार शुक्रवार को रेल प्रशासन ने ड्राइवर, गार्ड, स्टेशन मैनेजर और अन्य कर्मचारियों को ट्रेन का टाइम टेबल भेज दिया है। रेलवे बोर्ड ने रेलवे से रद्द ट्रेनों को चलाने के लिए तैयार रहने को कहा है । इसके अनुसार भारतीय उत्तर रेलवे ने 244 ट्रेन का टाइम टेबल संबंधित रेल अधिकारियों और कर्मचारियों को भेज दिया है।
ज्ञात हो कि बीते 23 तारीख से पूरेे भारत में लॉक डाउन चल रहा है । जिसकेेे वजह से कोई भी अपने घर से बाहर निकल नहीं पा रहा है और  जो जहां पर है वहीं परजीवन व्यतीत कर रहा है । लेकिन जैसे ही रेल सेवा प्रारंभ होगी यात्रा करने वाले लोगों की बाढ़ सी आ जाएगी और लाखों लोग अपने घर के तरफ प्रस्थान करेंगे।
 स्टेशन और ट्रेन में थर्मल जांच होगी 
ऐसा माना जा रहा है कि रेलवे स्टेशनों पर और ट्रेन में चढ़ते समय यात्रियों के लिए महामारी रोग अधिनियम का पालन किया जाएगा । इसमें यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग से लेकर अन्य जरूरी उपाय भी सम्मिलित किए जाएंगे । इसके अलावा 21 दिन के लॉक डाउन के बाद स्टेशनों पर उमड़ने वाली भारी भीड़ से निपटने के पुख्ता इंतजाम भी किए जाएंगे । तो ऐसे में अगर आप भी रेल यात्रा करना चाहते हैं तो यह आपके लिए खुशी  की बात है कि आप पुनः रेल यात्रा कर पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here