Home news and politics ट्रंप ने बोला मोदी दवाई भेजेंगे तो अच्छा वरना हम भी करेंगेकार्यवाही

ट्रंप ने बोला मोदी दवाई भेजेंगे तो अच्छा वरना हम भी करेंगेकार्यवाही

0
SHARE

Trump said that Modi will send medicines, otherwise we will also act

ट्रंप ने बोला मोदी दवाई भेजेंगे तो अच्छा वरना हम भी करेंगेकार्यवाही :-  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नरेंद्र मोदी से फोन पर बात करके हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन नामक दवाई के निर्यात की अनुमति मांगी थी । ज्ञात हो कि भारत ने अपने घरेलू जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इस दवा के निर्यात पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा रखा है। कुछ विशेषज्ञों का ऐसा मानना है कि यह दवा कोरोना के इलाज में काफी हद तक कारगर है ।

ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप का ताजा बयान इसे लेकर आया है। ट्रंप ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा है कि यदि भारत हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन नामक दवा के आर्डर की आपूर्ति करने के लिए मंजूरी नहीं देता है तो हमें बहुत ही हैरानी होगी क्योंकि भारत के साथ हमारे रिश्ते बहुत ही अच्छे हैं। ऐसे में अगर भारत दवा को अमेरिका भेजने के लिए मंजूरी देता है तो हम इसकी सराहना करेंगे अगर ऐसा नहीं भी होता है तो कोई बात नहीं है । लेकिन हम भी इसे लेकर प्रतिक्रियात्मक कार्यवाही कर सकते हैं ।

ज्ञात हो कि भारत हाइड्रोक्सी क्लोरोफिल नामक मलेरिया के दवा का मुख्य उत्पादक के साथ-साथ मुख्य उपयोगी भी है । इस दवा का निर्यात भारत भारी मात्रा में करता है । कोरोनावायरस से लड़ने के लिए अभी तक कोई भी दवा नहीं बन पाई है । लेकिन हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए दी जा रही है । ऐसी दवा की अमेरिका में भारी मांग है । ट्रंप ने इसे ही लेकर कहा है कि अगर मोदी इस दवा को अमेरिका भेजते हैं तो हम इसकी सराहना करेंगे लेकिन मोदी ऐसा नहीं करते हैं तो कोई बात नहीं। लेकिन भारत भी हमसे इसी प्रकार की प्रतिक्रिया की उम्मीद रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here