What to do for better sex life बेहतर सेक्स लाइफ के लिए क्या करे

0
15

 

What to do for better sex life बेहतर सेक्स लाइफ के लिए क्या करे

 

What to do for better sex life

 

What to do for better sex life बेहतर सेक्स लाइफ के लिए क्या करे ? :-  एक सेक्स लाइफ आपके जीवन पर प्रभाव डालती है इसलिए जरूरी है बेहतर सेक्स लाइफ का होना. अगर आपकी सेक्स लाइफ बेहतर नही होगी तो आप अपनी ज़िंदगी में भी निराश रहोगे वही अगर आपकी सेक्स लाइफ सही चल रही है तो आप का पूरा दिन खुशी में बीतेगा।

 

आपको इस बात का पता होना चाहिए कि आप अपनी सेक्स लाइफ को कैसे बेहतर बना सकते हो, इस लिए आज हम आपको बताने वाले हैं कि सेक्स लाइफ को बेहतर कैसे बनायें . इसके कुछ तरीके हम आपसे सांझा करेंगे जिन पर अमल कर आप अपनी सेक्स लाइफ को बेहतरीन बना सकते हो।

 

पार्टनर की इच्छाओं को समझें

 

यह अक्सर होता है कि दम्पति में सेक्स के दौरान एक पार्टनर दूसरे को समझ नही पाता.  उसकी इच्छा को ना समझ पाने के चलते दोनों में तनाव बढ़ने लगता है जो हमारी सेक्स लाइफ को बर्बाद करने लगता है . इस लिए जरूरी है अपने पार्टनर की इच्छा को समझ उसके अनुसार संभोग करना।

 

तनाव से सेक्स ना करें

 

वैसे बहुत लोग सेक्स को एन्जॉय ही करते हैं, लेकिन कुछ लोग सेक्स को बोझ की तरह लेते हैं जो कि आपकी लाइफ को बर्बाद करता है . इस लिए सेक्स को कभी बोझ समझ कर ना करें अपने आपको इसके लिए तैयार करें और सेक्स लाइफ को एन्जॉय करना सीखें।

 

फोरप्ले सेक्स को करें

 

भारत में ज्यादातर लोग सेक्स करने में कुछ समय ही लगाते हैं, सेक्स लाइफ में फॉरप्ले को नज़रअंदाज़ करते हुए सीधा सेक्स करने लगते हैं बिना यह देखे की सामने वाला आपका पार्टनर सेक्स के लिए तैयार है या नही . फॉरप्ले एक ऐसी प्रकिर्या है जिससे आपको और आपके पार्टनर को सेक्स के लिए तैयार होने के लिए समय मिलता है, आप अपनी सेक्स लाइफ में फॉरप्ले को शामिल करें।

 

धूम्रपान को लाइफ से निकालें

 

आप अगर धूम्रपान का सेवन करते हो तो यह एक चिंता का विषय हो सकता है क्योंकि यह हमारे यौन अंगों में कई प्रकार की समस्याओं को जन्म देता है, जिससे हम अपने जीवन में सेक्स का सही से आनन्द नही ले पाते हैं. इसलिए अगर यह आप करते हैं, तो अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए आज ही इसे छोड़ें।

 

दोनों सेक्स का आनंद लें

 

आपका मकसद सिर्फ पार्टनर को खुश करना ही नही होना चाहिए आपको भी सेक्स का आनंद लेना चाहिए और अपनी इच्छाओं के बारे में अपने पार्टनर को बताएं ना कि सिर्फ अपने पार्टनर को खुश करने के लिए आप खुद निराश होते रहे।

 

सेक्स करते वक्त इधर उधर का ना सोचें

 

सेक्स करते वक्त अपना ध्यान इस प्रक्रिया में ही रखें अगर आप सेक्स करते वक्त इधर उधर का सोचते हो तो आपके सेक्स करने का आनन्द नही ले पाओगे जिस से आपकी सेक्स लाइफ पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

 

सेक्स करते वक्त करें बातें

 

आप अगर सेक्स करते वक्त बिल्कुल शांति से करते हो तो आज से ऐसा करना छोड़ दें. सेक्स करते हुए अपने पार्टनर के साथ बातें करते रहे और अपनी बातों को उनसे share करें जिस से आप दोनों में एक कनेक्शन बना रहता है। आप और ज्यादा सेक्स का आनन्द ले सकते हो।

 

अंतिम शब्द 

 

आप अगर इन सब बातों का ध्यान रखते हुए सेक्स करते हो तो आप कुछ ही दिन में देखोगे की आपकी सेक्स लाइफ कितनी खुशहाल हो चुकी है, सेक्स करने में होने वाली बोरियत बिल्कुल खत्म हो जाएगी। आप कभी भी सेक्स को बोझ समझ कर नही करोगे। उम्मीद करता हूँ की आपको ऊपर बेहतर सेक्स What to do for better sex life एक सेक्स लाइफ आपके जीवन पर प्रभाव डालती है इसलिए जरूरी है बेहतर सेक्स लाइफ का होना, अगर के  बारे में दिए गए पॉइंट आपकी सेक्स लाइफ के लिए महत्वपूर्ण रहे होंगे।

 

Follow these methods to become pregnant प्रेग्नेंट होने के लिए अपनाये ये तरीके

लड़के लड़कियों में कौन सी बातें पसंद करते है

Benefits Dates In Hindi खजूर खाने के फायदे के बारे में आइए जानते हैं

 

 

 

 

Previous articleFollow these methods to become pregnant प्रेग्नेंट होने के लिए अपनाये ये तरीके
Next articleगर्भावस्था में महिलाये खुद का ख्याल कैसे रखे
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here