Home Motivation लड़के लड़कियों के शरीर से ज्यादा प्यार करते हैं या उनके दिल...

लड़के लड़कियों के शरीर से ज्यादा प्यार करते हैं या उनके दिल से

0
SHARE

 

Boys love girls' bodies or their hearts

 

 

लड़के लड़कियों के शरीर से ज्यादा प्यार करते हैं या उनके दिल से :-  हमारे देश में हर चीज को लेकर विचार-विमर्श होते ही रहते हैं । चाहे वह राजनीति से या धर्म से अथवा प्रेम से जुड़ा ही क्यों ना हो । प्राचीन काल में तो लोग शास्त्रार्थ करते थे और कठिन से कठिन विषय का हल निकाल लेते थे। तो यहां पर भी हम आपको एक  खास चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप अवश्य ही जानना चाहेंगे। दरअसल हम यहां पर आपको यह बताएंगे कि लड़के लड़कियों के शरीर से ज्यादा प्यार करते हैं या उनके मन से? तो चलिए जान लेते हैं।

  देखिए लड़कियां कहती है कि लड़के दिल से प्यार नहीं करते और लड़के भी यही कहते हैं कि लड़कियां दिल से प्यार नहीं करती । लेकिन ऐसा कोई किताब अथवा ग्रंथ नहीं मिलेगा जिसे पढ़कर आज भी इस निर्णय तक पहुंचे की लड़का और लड़की में कौन दिल से प्यार करता है और कौन शरीर से प्यार करता है।
यहां पर हम आपको यह बता देना चाहेंगे कि प्यार सभी से होता ही नहीं है प्यार सिर्फ और सिर्फ दिल से होता है । ऐसे में यह कहना ही गलत होता है कि प्यार शरीर से होता है । दूसरी बात हम आपको यह कह देना चाहेंगे कि प्यार की नजर में लड़का और लड़की दोनों ही बराबर होते हैं । ऐसे में लड़का या लड़की कौन दिल से प्यार करता है और कौन शरीर से प्यार करता है यह तुलना ही करना बंद कर दीजिए ।
 दोस्तों लड़का हो या लड़की जब किसी से प्यार करते हैं तो उससे दिल से प्यार करते हैं और उसके आत्मा से प्यार करते हैं । ऐसे में प्यार के मामले में शरीर बहुत ही पीछे छूट जाता है चाहे वह लड़की के लिए हो या फिर लड़के के लिए हो ।
 यहां पर ध्यान देने योग्य बात यह है कि बात प्यार की हो रही है ना कि स्वार्थ की। यदि बात स्वार्थ की आ जाती है तो प्यार पीछे छूट जाता है और शरीर प्राथमिकता बन जाती है ।
अतः कोई भी प्यार करने वाला शरीर से नहीं बल्कि दिल और आत्मा से प्यार करता है । अगर कोई भी लड़का किसी लड़की से सच्चा प्यार करता है और उसमें तनिक भी स्वार्थ नहीं है तो वह लड़की के शरीर से नहीं बल्कि उसकी आत्मा और उसके मन से अधिक प्यार करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here