Home health and beauty tips सेक्स बढ़ाने वाली दवाई का इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं

सेक्स बढ़ाने वाली दवाई का इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं

0
SHARE

सेक्स बढ़ाने वाली दवाई का इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं

Sex enhancement medicine should be used or not

आज कल हर कोई सेक्स के आनंद को बढ़ाना चाहता है किसी का पहले से ही सेक्स पावर सही रहता है किसी का नही रहता है। इरोजेनस ज़ोन शरीर के ऐसे क्षेत्र होते हैं जो उत्तेजित होने पर यौन प्रतिक्रिया देते हैं। इसमें जननांग क्षेत्र, निपल्स या कहीं भी शामिल हो सकते हैं। ज्यादातर लोगो द्वारा सेक्स आनंद लेने या शारीरक संतुष्टि पाने के लिए करते है। जिसके लिए दवाइयों का उपयोग भी कर लेते है।

पर कई लोगो को शीघ्र पतन जैसे समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस समस्याओं से बिना किसी जाँच पड़ताल के छुटकारा पाने के लिए सेक्स के दवाइयों का इस्तेमाल करना शुरू कर देते है। हालांकि ये आनंद तो देती है परंतु इसके नुकसान भी है। इसलिए कही बार व्यक्ति इस बारे मे विचार करता है की ये दवाइयाँ लेनी चाइए या नही। सभी का सेक्स के बारे मे सबके अलग अलग विचार है। चलिये जानते है-

सेक्स क्या है?

सेक्स एक दूसरे को उत्तेजित करने की प्रक्रिया है। जिसमे दो या दो से ज्यादा लोग एक को शब्दो या स्पर्श करके करते है या आप ऐसे जान सकते है कि किसी की एक दूसरे की मंजूरी लेकर, सुरक्षित यौन संबंद बनाना उसका आनंद को अनुभव करना। सेक्स का मतलब अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग हो सकता है। जब ज्यादातर लोग ‘सेक्स करने’ के बारे में बात करते हैं तो वे आमतौर पर संभोग की बात करते हैं। सेक्स के अंदर चुंबन, हस्तमैथुन, आपसी हस्तमैथुन, ओरल सेक्स, योनि सेक्स, गुदा मैथुन, यौन संबंध आदि हो सकते है।

सेक्स बढ़ाने वाली दवाई क्या है?

साधारण भाषा मे बोला जाये तो सेक्स करने की लिमिट को बढ़ाने वाली दवाई । जिससे सेक्स करने की लिमिट सीमा से ज्यादा सेक्स करने की क्षमता को बढ़ाने वाली दवाई आती है।

क्या सेक्स बढ़ाने के लिए दवाई लेनी चाइए

कई लोगो को सेक्स को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए सेक्स बढ़ाने वाली दवा का इस्तेमाल करते है। डॉक्टर के मुताबिक जिन लोगो को शीघ्र पतन या चरम सीमा तक पहुचने से पहले सेक्स खत्म होना जैसे समस्या है उन लोगो के लिए इस दवाई का इस्तेमाल करना सही साबित हो सकता है परंतु एक लिमिट सीमा तक ही सेक्स करना सही होगा। जैसे –

  • यौन कमज़ोरी और नपुंसकता को दूर होना
  • अंग में खून के बहाव में सुधार लाता है
  • सेक्स हारमोन को संतुलित करता है
  • चरम यौन वृद्धि तक पहुँचाता है
 
 
 

अन्यथा शरीर की नसों को काफी नुकसान हो सकता है। यहाँ एक तरफ इन दवाइयों का इस्तेमाल करना आनंद दे सकता है। यह आनंद तभी लिया जा सकता है जब आप इसका सही तरीकों से काम मे लिया जाए तो आपको सेक्स बढ़ाने वाली दवाई को कैसे व किस मात्र मे लेना है डॉक्टर से पता करना सही रहेगा। सेक्स बढ़ाने वाली दवाइयों को एक दिल की बीमारी वाले इंसान को लेना नही चाहिए। शारीरिक बल को भी ध्यान मे रखना चाहिए –

सेक्स बढ़ाने वाली दवाई का इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं

जैसा की हम जानते है की सेक्स का आनंद लेना मजेदार हो सकता है अगर वही इस आनंद को बढ़ा दिया जाए तो ज्यादा मजेदार माना जा सकता है, परंतु कही बार ये करना भारी भी पड़ सकता है। क्योंकि सेक्स एक लिमिट सीमा तक किया जाना सही है। जब एक अच्छा खासा स्वस्थ पुरुष अपनी सेक्स पावर को अपनी लिमिट सीमा से ज्यादा कर लेता है तो उसे यह करना भारी पढ़ सकता है। इस दवाई का उपयोग 50 से ज्यादा के उम्र के लोगो, दिल के बीमारी वाले लोगो को नही लेना चाहिए।

सेक्स दवाई लेने के बाद खून का प्रवाह तेज़ हो जाता है। जिससे नसो पर ज्यादा असर पड़ता है। जिससे दिल के बीमारी वाले लोगो को परेशानी हो सकती है। सेक्स बढ़ाने वाली दवाई को डॉक्टर के अनुसार लिया जाये तो सही है अगर उनका बिना किसी जानकारी के लिया जाना हानिकारक माना जाता है इसलिए दवाई को सही तरह से काम मे ले।

 

क्या तलाक के बाद भी कपल एक दूसरे को भूल जाते है ?

लड़के लड़कियों के शरीर से ज्यादा प्यार करते हैं या उनके दिल से

गर्भावस्था में महिलाये खुद का ख्याल कैसे रखे

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here