Home dream thoughts गाय का सपना देखना gaay ka sapna dekhna

गाय का सपना देखना gaay ka sapna dekhna

0
SHARE
गाय का सपना देखना gaay ka sapna dekhna
 
 
 
 
गाय का सपना
 
 
 
 

गाय का सपना देखना gaay ka sapna dekhna :-  भारतीय संस्कृति में गाय के महत्व का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि यहां पर गाय को माता कहा जाता है और गाय की पूजा की जाती है। ऐसे में अगर गाय सपने में किसी को दिख जाएगी तो वह अवश्य ही इस बारे में जानने के लिए उतावला हो जाएगा कि आखिर उसके सपने का अर्थ क्या होगा ? तो वास्तविक जीवन में हिंदू धर्म के अनुसार गाय का क्या महत्व है यह तो किसी से छिपा नहीं है। इसी बात को देखते हुए हम आपको यहां पर बताने जा रहे हैं कि गाय का सपना कैसा होता है तथा इसका जातक पर क्या प्रभाव पड़ता है ? तो आपने भी गाय का सपना देखा है तो लेख को पूरा पढ़िए।

 ( 1 ) गाय देखना :-  अमूमन अगर किसी व्यक्ति को सपने में गाय दिख जाए तो यह सपना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है । दरअसल स्वप्न ज्योतिष में ऐसा कहा गया है कि सपने में गाय देखना जातक के लिए धन लाभ होने का संकेत होता है । इसलिए जब भी किसी को सपने में गाय देखना हो जाए तो उसे समझ जाना चाहिए कि निकट भविष्य में धन लाभ होने वाला है ।
गाय का सपना
( 2 ) सपने में गाय का बछड़ा :-  नींद की अवस्था में अगर गाय का बछड़ा दिख जाए तो व्यक्ति अवश्य ही यह जानना चाहेगा कि इस सपने का अर्थ क्या होगा? तो यहां पर हम आपको बता देना चाहेंगे कि सपने में गाय के बछड़े का दिखना किसी अच्छे घटना के घटने का संकेत होता है।
 
 ( 3 ) पीले रंग की गाय :- स्वप्न ज्योतिष में गाय के कई रंगों के सपनों के बारे में बताया गया है । ऐसा माना जाता है कि अगर पीले रंग की गाय सपने में दिख जाए तो यह एक खराब संकेत होता है। इस सपने को महामारी आने के लक्षण के रूप में देखा जाता है । अतः यह सपना दिख जाए तो समझ लीजिए कि निकट भविष्य में महामारी आ सकती है ।
 
( 4 ) गाय की बछिया देखना :-  जब आप नींद की अवस्था में हो और आपको सपने में गाय की बछिया दिख जाए तो आप खुश हो जाइए क्योंकि इस सपने को स्वप्न शास्त्र के अनुसार शुभ समाचार मिलने का संकेत माना गया है । अर्थात जातक को निकट भविष्य में शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है ।
( 5 ) कपिला गाय :- जैसा कि आप जानते हैं कि गाय का सपना अलग-अलग रंग रूप में देखने पर स्वप्न फल भी अलग अलग हो जाता है । तो कपिला गाय का सपना यदि किसी को दिख जाए तो यह सपना पीली वस्तुओं के व्यापार के लिए उत्तम होता है । अतः आप पीली वस्तुओं का व्यापार निसंकोच कर सकते हैं । इसके साथ साथ ही यह सपना धन लाभ का संकेत होता है और आपको निवेश से अच्छा लाभ मिल सकता है ।
( 6 ) गाय का दूध निकालना :-  स्वप्न ज्योतिष के अनुसार सपने में गाय का दूध निकालना बड़ा ही अच्छा संकेत माना गया है। यह सपना कामना सिद्धि और अधूरी इच्छा पूरी होने का संकेत होता है । यह सपना देखने के बाद जातक के विवाह, संतान अथवा धन संबंधित मनोकामना पूर्ण हो सकती है ।
 
( 7 ) बछड़े से प्यार करती गाय देखना :- क्या आपने भी सपने में बछड़े से प्यार करती गाय देख लिया है । अगर हां तो यह सपना आपके लिए अच्छा संकेत है । संतान के लिहाज से यह सपना बड़ा ही शुभ स्वप्न होता है। दरअसल इस सपने को संतान की उन्नति का सूचक माना जाता है ।
( 8) चितकबरी गाय :- बहुत मर्तबा तो इंसान को सपने में चितकबरी गाय भी दिख जाती है । यदि आपने भी यह सपना देखा है तो यह आपके लिए बढ़िया सपना है। दरअसल यह सपना पैसों के लेन-देन में लाभ का सूचक होता है । तो आपको पैसों के लेनदेन में लाभ हो सकता है ।
( 9 ) नींद में गाय की आवाज सुनना :-  गाय की आवाज यदि सपने में सुनाई दे तो यह सपना भी उत्तम सपना होता है । दरअसल इस सपने को शुभ तथा आने वाले समय में लाभ की प्राप्ति का सूचक माना गया है । इसके साथ-साथ यह सपना सुख की प्राप्ति का भी सूचक होता है।
गाय का सपना
 ( 10 ) काली गाय  :- सपने में काली गाय देखने पर जातक के सकारात्मक विचारों में वृद्धि होती है । व्यक्ति के मानसिक संतोष की भावना बढ़ती है। इसके साथ-साथ यह सपना व्यापार में वृद्धि, आर्थिक मजबूती और क्षेत्र में बढ़ोतरी का सूचक होता है।
 ( 11) लाल गाय :-  स्वप्न में यदि आप लाल गाय देखते हैं तो निकट भविष्य में आपकी ऐसे व्यक्ति से जुड़ाव हो सकता है जो आपकी परवाह करता है और जिसके साथ समय व्यतीत करना आपको अच्छा लगता हो । इसके साथ-साथ यह सपना मानसिक प्रसन्नता, व्यापार में वृद्धि, सकारात्मक सोच और आर्थिक लाभ का प्रबल सूचक होता है ।
( 12 ) सफेद गाय :-  स्वप्न में सफेद गाय देखना चीनी या चांदी के व्यापार करने वालों के लिए अति शुभ होता है । इस तरह के उद्योग से जुड़े लोगों को काफी लाभ हो सकता है । यह सपना देखने के बाद पार्टनरशिप से भी व्यक्ति को अत्यधिक लाभ प्राप्त हो सकता है। अगर आपने किसी को उधार दे रखा है और आप यह सपना देख लेते हैं तो आपको जल्द ही वापस मिल जाएगा ।
 मित्रों इस लेख में हमने आपको बताया कि अगर आप गाय को सपने भिन्न-भिन्न रूपों में देखते हैं तो इसका क्या अर्थ होगा ? तो गाय को सपने कैसा होता है आप सब को यह लेख पढ़कर पता चल गया होगा । इसी तरह की जानकारियों से भरे पोस्ट पढ़ने के लिए बने रहिए हमारे ब्लाग के साथ धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here