Home dream thoughts 10 धन लाभ के सपने 10 dhan labh ke sapne

10 धन लाभ के सपने 10 dhan labh ke sapne

1
SHARE
10 धन लाभ के सपने 10 dhan labh ke sapne
 
 
 
10 धन लाभ के सपने
 
 
 

10 धन लाभ के सपने 10 dhan labh ke sapne :-  जब हम सब रात्रि को सपने देखते हैं तो उनके बारे में जानने के लिए बहुत ही उत्सुक हो जाते हैं । दरअसल सपनों का प्रभाव हमारे मन पर बड़ा ही गहरा पड़ता है जिस वजह से हम सब सपनों के रहस्यमई दुनिया के बारे में सब कुछ जान लेना चाहते हैं । ऐसे में हमारे भारतीय संस्कृति में बहुत सारे सपनों के अर्थ के बारे में उल्लेख मिलता है जिससे हम सब यह पता लगा सकते हैं कि हमारा आने वाला समय कैसा रहेगा । तो यहां पर हम आपको 10 धन लाभ के सपने के बारे में बताएंगे जिसके बारे में जानकर आपको भी अच्छा लगेगा। तो चलिए शुरू करते हैं ।


10 धन लाभ के सपने 10 dhan labh ke sapne
 
( 1 ) नोट गिनना :- यदि किसी जातक को सपने में नोट गिनना दिख जाता है तो उसे समझ लेना चाहिए कि यह सपना उसके लिए धन लाभ का संकेत लेकर आया है। तो आपने भी सपने में नोट गिनना देख लिया है तो खुश हो जाइए ।
( 2 ) अनार देखना :-  अनार यदि सपने में दिख जाए तो यह सपना व्यक्ति को प्रसन्न करने के लिए आया है क्योंकि यह सपना भी धन प्राप्ति का योग लेकर आता है। अतः व्यक्ति यह सपना देखने के बाद धनवान बन सकता है।
 
 ( 3 ) अमरूद खाना :-  कई बार नींद की अवस्था में अमरूद खाने का सपना भी दिख जाता है। दोस्तों यह सपना भी व्यक्ति के लिए धन मिलने का सूचक होता है।
 ( 4 ) अर्थी देखना :-  हालाकि अर्थी देखने के बाद नींद खुलते ही इस सपने को लेकर व्यक्ति चिंतित हो जाएगा । लेकिन यह सपना देखने के बाद चिंता नहीं करना चाहिए क्योंकि यह सपना धन लाभ होने का संकेत होता है ।
( 5 ) आग जलाकर भोजन बनाना :-  सपने में आग जलाकर भोजन बनाना भी अगर दिख जाए तो आप यह समझ लीजिए कि आपको नौकरी में तरक्की तथा धन लाभ होने वाला है।
 ( 6 )  आम खाना :-  सपने में आम खाना एक ऐसा सपना होता है जो देखने में तो बढ़िया लगता ही है लेकिन साथ-साथ इसका संकेत भी बेहद बढ़िया होता है । दोस्तों यह सपना भी धन प्राप्ति का सूचक होता है।
 ( 7 ) कन्या देखना :-  कन्या यदि सपने में दिख जाए तो यह धन वृद्धि का योग लेकर आता है। अतः आपको यह सपना दिख जाये तो समझ लीजिए कि धन में वृद्धि होने वाली है ।
( 8 ) कुएं में पानी देखना :-  यदि सपने में कुएं में पानी दिख जाए तो यह सपना भी धन लाभ का सूचक होता है। इसलिए यह सपनाा देखे तो समझ लीजिए धन लाभ होने वाला है।
( 9 ) खून देखना :-  धन लाभ वाले सपनों में सपने में खून देखना भी एक खास सपना होता है । यह सपना भी दिखे तो जान लीजिए कि धन लाभ का योग बन रहा है ।
( 10 ) खेत में पका गेहूं देखना :-  सपने में यदि किसी को खेत में पका गेहू दिख जाता है तो व्यक्ति के लिए यह सपना धन लाभ मिलने का संकेत लेकर आता है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here