Home dream thoughts 5 शुभ फल वाले सपने 5 shubh fal wale sapne

5 शुभ फल वाले सपने 5 shubh fal wale sapne

0
SHARE
5 शुभ फल वाले सपने 5 shubh fal wale sapne
5 शुभ फल वाले सपने
5 शुभ फल वाले सपने 5 shubh fal wale sapne : –  विज्ञान कहता है कि सपने हमारे निकट भविष्य के बारे में संकेत देने के लिए नहीं आते हैं बल्कि सपने तो व्यक्ति जो भी दिन के समय सोच विचार करता है अथवा जिन चीजों से अधिक प्रभावित होता है उन्हीं चीजों के आते हैं। लेकिन भारतीय ज्योतिष का ऐसा मानना है कि सपने व्यक्ति के निकट भविष्य के बारे में संकेत देने के लिए आते हैं । तो इसी आधार पर हम आपको यहां बताएंगे कि 5 शुभ फल वाले सपने कौन-कौन से होते हैं जिनको देखने के बाद व्यक्ति को शुभ फल प्राप्त होता है। यदि आप भी पांच शुभ फल वाले सपनों के बारे में जानना चाहते हैं तो इस लेख को पूरा पढ़ लीजिए । आपको यहां पर पांच शुभ फल वाले सपनों के बारे में पता चल जाएगा ।
5 शुभ फल वाले सपने 5 shubh fal wale sapne
( 1 ) परिवार देखने का सपना :- हम अपने परिवार के साथ अक्सर ही समय बिताते हैं और उनसे  मेलजोल रखते हैं । किंतु यही परिवार जब सपने में दिख जाता है तो इसका स्वप्न फल प्राप्त होता है। दोस्तों स्वप्न ज्योतिष का ऐसा मानना है कि सपने में परिवार देखने पर व्यक्ति को शुभ फल प्राप्त होता है ।
( 2 ) गिलहरी देखने का सपना :- गिलहरी का वर्णन रामायण में भी मिलता है। ऐसे में किसी को सपने में गिलहरी दिख जाए तो वह इस सपने के बारे में जानने के लिए बेहद ही बेचैन हो जाएगा। तो हम आपको यहां पर बता देना चाहेंगे कि सपने में गिलहरी देखना शुभ फल प्राप्ति का संकेत लेकर आता है ।
( 3 ) काला रंग सपने में देखना :-   काला रंग भी यदि सपने में दिख जाए तो व्यक्ति को खुश होना चाहिए क्योंकि स्वप्न विचार का ऐसा मानना है कि सपने में काला रंग देखना शुभ फल मिलने का संकेत होता है। ऐसे में जो भी व्यक्ति यह सपना देखता है उसे निकट भविष्य में शुभ फल मिलता है।
( 4 ) ग्वाला या ग्वालिन देखना :-  ग्वाला या ग्वालिन का सपना भी यदि किसी को सोते समय दिख जाए तो उसे प्रसन्न होना चाहिए। दोस्तों यह सपना अच्छा सपना होता है और स्वप्न ज्योतिष का मानना है कि सपने में ग्वाला या ग्वालिन देखना शुभ फल का संकेत होता है ।
( 5 ) जटाधारी साधु देखने का सपना :-  स्वप्न ज्योतिष के हिसाब से सपने में जटाधारी साधु देखना भी शुभ फल मिलने का सूचक होता है । अतः जिसे भी सपने में जटाधारी साधु दिख जाए तो समझ लेना चाहिए कि शुभ फल मिलने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here