Home dream thoughts 6 धन लाभ के सपने 6 dhan labh ke sapne

6 धन लाभ के सपने 6 dhan labh ke sapne

0
SHARE
6 धन लाभ के सपने 6 dhan labh ke sapne
6 धन लाभ के सपने
6 धन लाभ के सपने 6 dhan labh ke sapne :- सपनों का महत्व हमारे भारतीय संस्कृति में बहुत ही ज्यादा है । ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारे प्राचीन ग्रंथों में भी बहुत जगह सपनों का वर्णन मिलता है । रामायण महाभारत जैसे कई किताबों में सपनों से जुड़े घटनाओं का जिक्र पाया जाता है। इसके अलावा ज्योतिष विज्ञान में भी सपनों का खास महत्व होता है। ज्योतिष का भी ऐसा मानना है कि सपने निकट भविष्य के बारे में संकेत देने के लिए आते हैं । तो यहां पर हम आपको 6 धन लाभ के सपने के बारे में बताने वाले हैं जिसके बारे में आप भी जरूर जानना चाहेंगे । आइए जान लेते हैं 6 धन लाभ के सपने के बारे में जिसे देखने के बाद आप समझ लीजिए कि आप को निकट भविष्य में धन लाभ होने वाला है ।
6 dhan labh ke sapne
 
( 1 ) शरीर पर गंदगी लगाना :-  यदि आप नींद की अवस्था में है और आपको अचानक ही सपने में शरीर पर गंदगी लगाना दिख जाता है तो आप समझ लीजिए कि आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है।
( 2 ) मधुमक्खी देखना :-  मधुमक्खी का सपना भी धन लाभ का सूचक होता है । अतः मधुमक्खी सपने में दिख जाए तो समझ लीजिए कि धन बढ़ने वाला है ।
( 3 ) अमरूद खाना :-  अमरूद खाने में जितना स्वादिष्ट लगता है इसका सपना भी उतना ही बढ़िया होता है । दरअसल ऐसा माना जाता है कि सपने में अमरूद खाना धन वृद्धि का सूचक होता है।
 ( 4 ) सफेद चूड़ियां देखना :-  ऐसी मान्यता है कि यदि किसी को सपने में सफेद चूड़ियां दिख जाए तो उसके यहां जल्द ही धन की वृद्धि होती है ।
 
( 5 ) खेत में पका गेहूं :-  खेत में पका के हूं देखने पर भी धन में वृद्धि होता है । स्वप्न शास्त्र का कहना है कि जो भी जातक इस सपने को देखता है उसको धन की प्राप्ति होती है।
 
( 6 ) मुर्दा नहलाना :- यदि कोई व्यक्ति सपने में किसी मुर्दे को नहलाते हुए देख लेता है तो यह सपना देखने में भले ही जैसा भी लगे लेकिन इससे जो संकेत मिलता है वह धन प्राप्ति की ओर इशारा करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here