Home dream thoughts 8 शुभ फल वाले सपने 8 shubh fal wale sapne 

8 शुभ फल वाले सपने 8 shubh fal wale sapne 

0
SHARE
8 शुभ फल वाले सपने 8 shubh fal wale sapne 
 
 
 
 
8 शुभ फल वाले सपने
 
 
 
 

8 शुभ फल वाले सपने 8 shubh fal wale sapne :-  भारतीय संस्कृति में सपनों का महत्व बहुत ही ज्यादा है । यहां पर लोग सपने देखते हैं और उससे प्रभावित होने के साथ-साथ उसके द्वारा मिलने वाले फल के बारे में भी पता करते हैं। स्वप्न ज्योतिष में तो सपनों के बारे में बड़ा ही विस्तार पूर्वक बताया गया है । इसी कारण लोग सपनों के बारे में और भी जानना चाहते हैं। तो स्वप्न ज्योतिष के आधार पर हम आपको यहां पर 8 शुभ फल वाले सपने के बारे में बताने जा रहे हैं। यदि आपको भी 8 शुभ फल वाले सपने के बारे में जानना है तो इस लेख को पूरा पढ़िए उत्तर मिल जाएगा ।

 8 शुभ फल वाले सपने 8 shubh fal wale sapne 
( 1 ) काला रंग देखना :-  यदि कोई व्यक्ति नींद की अवस्था में सपने में काला रंग देख लेता है तो यह सपना उसके लिए शुभ फल प्रदान करने वाला सपना होता है।
 ( 2 ) जटाधारी साधु देखना :-  जटाधारी साधु भी अगर सपने में दिख जाए तो व्यक्ति को बेहद पसंद होना चाहिए । जातक के लिए यह सपना बड़ा ही शुभ होता है।
 ( 3 ) ससुर देखना :-  सपने में ससुर देखना भी बड़ा अच्छा सपना माना गया है । यह सपना शुभ समाचार मिलने का संकेत होता है अतः यह सपना देखने के बाद समझ लेना चाहिए कि शुभ समाचार मिलने वाला है।
 
 ( 4 ) सपने में ग्वाला या ग्वालिन को देखना :-  यदि सपने में ग्वाला या ग्वालिन भी दिख जाए तो यह बेहद शुभ फल प्रदान करने वाला सपना होता है ।
( 5 ) गिलहरी का सपना :- गिलहरी का संबंध रामायण काल से ही भारतीय संस्कृति से जुड़ा हुआ है। ऐसे में गिलहरी का सपना भी अति शुभ माना गया है ।
( 6 ) परिवार देखना :-  यदि किसी व्यक्ति को निद्रा अवस्था में सपने में परिवार देखना हो जाता है तो यह सपना उसके लिए बेहद शुभ फल प्रदान करने वाला सपना होता है।
 ( 7 ) सफेद कुर्ता :-  स्वप्न ज्योतिष के अनुसार सपने में सफेद कुर्ता देखना भी बेहद शुभ माना गया है । अतः यह सपना देखने के बाद व्यक्ति को खुश होना चाहिए ।
( 8 ) सपने में योगासन करना :-  यूं तो आम जिंदगी में बहुत से लोग योगासन करते हैं । शायद आप भी करते होंगे मगर क्या आपको पता है कि अगर यही आप सपने में करते हैं तो यह शुभ होता है । जी हां व्यक्ति को इस सपने का शुभ फल प्राप्त होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here