Home dream thoughts 8 शुभ समाचार वाले सपने 8 shubh samachar wale sapne

8 शुभ समाचार वाले सपने 8 shubh samachar wale sapne

0
SHARE
8 शुभ समाचार वाले सपने 8 shubh samachar wale sapne 
 
 
 
8 शुभ समाचार वाले सपने
 
 
 
 
 

8 शुभ समाचार वाले सपने 8 shubh samachar wale sapne : – सपनों की रहस्यमई दुनिया एक ऐसी दुनिया है जिसके बारे में जानने के लिए मनुष्य हमेशा ही परेशान रहता है । हालांकि यह कोई नई बात नहीं है बल्कि मनुष्य अपने प्रारंभ काल से ही सपने देखता रहा है और उसके बारे में जानने का प्रयास करता रहा है। आज भी लोग स्वप्न के बारे में जानने के लिए उतने ही उत्सुक हैं जितने पहले थे । यही देखते हुए हमारे महान ऋषि-मुनियों ने सपनों को लेकर गहन अध्ययन किया और शोध किया और हम सब को बताया कि किस सपने का अर्थ क्या होता है। अतः इस लेख में हम सब यह जानने वाले हैं कि 8 शुभ समाचार वाले सपने कौन-कौन से होते हैं ? यदि आपको भी 8 शुभ समाचार वाले सपनों के बारे में जानना है तो यह लेख पूरा पढ़िए ।

8 शुभ समाचार वाले सपने 8 shubh samachar wale sapne 
( 1 ) किसी को सपने में यदि मोर नाचते हुए दिख जाता है तो यह सपना उसके लिए शुभ समाचार मिलने का संकेत लेकर आया है । इसलिए व्यक्ति को खुश होना चाहिए क्योंकि निकट भविष्य में कोई अच्छी खबर मिल सकती है।
 ( 2 )  सपने में गधे की सवारी करना भी शुभ समाचार मिलने के लिहाज से अच्छा संकेत होता है । जो आदमी यह सपना देखता है उसे अच्छा समाचार सुनने को मिलता है।
( 3 ) शंख देखना यदि सपने में हो जाए तो यह सपना शुभ समाचार मिलने का संकेत होता है । जातक को शीघ्र ही कोई अच्छी बात सुनने को मिल सकती है।
 ( 4 ) केला देखना या खाना किसी जातक को नींद की अवस्था में दिख जाता है तो यह सपना बेहद ही शुभ होता है। ऐसे जातक को जल्द ही शुभ समाचार सुनने को मिलेगा।
 ( 5 ) तला हुआ पकवान खाने का सपना भी शुभ समाचार प्राप्त होने का सूचक होता है। तो आप भी यह सपना देख लीजिए तो यह मान कर चलिए कि आपको शुभ समाचार मिल सकता है।
 ( 6 ) कुम्हार देखने का सपना भी जातक के लिए शुभ समाचार मिलने का सूचक होता है।
 ( 7 ) सपने में यदि चंदन देखने को मिल जाए तो समझ लीजिए कि यह सपना आपके लिए अच्छा संकेत लाया है । निकट भविष्य में आपको कोई अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है।
 ( 8 ) यदि आपने नींद में सपने में लंगूर को देखा है तो यह सपना आपके लिए किसी शुभ समाचार के मिलने की ओर इशारा करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here