Home dream thoughts चार अशुभ सपने 4 ashubh sapne

चार अशुभ सपने 4 ashubh sapne

0
SHARE
चार अशुभ सपने 4 ashubh sapne
चार अशुभ सपने
चार अशुभ सपने 4 ashubh sapne :- दुनिया के सभी इंसानों की जीवन का नींद एक अहम हिस्सा हैं । लगभग सभी लोग अपने जीवन का आधा हिस्सा सोते हैं और आधा हिस्सा जागते हैं। दोस्तों नींद के साथ-साथ सपना भी इंसान के जिंदगी का अहम हिस्सा होता है। नींद की आगोश में जाने के बाद लगभग दुनिया का हर आदमी सपना देखता है। यह सपने अच्छे भी लगते हैं और बुरे लगने वाले भी होते हैं। लेकिन सपना देखने के बाद आदमी के मन पर जो असर होता है वह तो अलग है परंतु सपनों का स्वप्न फल भी इंसान को मिलता है यह भी एक सच्चाई है जिसके बारे में हर आदमी जानना जरूर चाहता है । मित्रों चलिए हम सब इस लेख में  ज्योतिष के अनुसार यह जानते हैं कि चार अशुभ सपने कौन-कौन से होते हैं जिसके देखने के बाद इंसान को अशुभ फलों की प्राप्ति होती है। तो आइए जान लेते हैं चार अशुभ सपने के बारे में ।
चार अशुभ सपने 4 ashubh sapne
( 1 ) दरवाजा गिरना :- यदि आप नींद की आगोश में है और आपको सपने में दरवाजा गिरना दिख जाता है तो यह सपना आपके लिए बहुत ही अधिक अशुभ साबित होने वाला है । दोस्तों स्वप्न ज्योतिष कहता है कि दरवाजा गिरने का सपना देखने पर व्यक्ति को अशुभ फल की प्राप्ति होती है।
 ( 2 ) सपने में छींक आना :- आप सोच रहे होंगे कि क्या इंसान को सपने में छींक आना भी हो सकता है तो इसका उत्तर है हां बिल्कुल हो सकता है । सपने में छींक आना ही नहीं बल्कि सपने में तो कुछ भी दिखाई दे सकता है। तो  स्वप्न ज्योतिष के अनुसार सपने में छिंकना एक ऐसा सपना है जो अशुभ लक्षण की ओर इशारा करता है। अर्थात जातक के लिए यह सपना अशुभ लक्षण का संकेत होता है।
 ( 3) सफेद चट्टान :- किसी व्यक्ति के लिए सपने में सफेद चट्टान का दिख जाना खराब संकेत होता है। स्वप्न ज्योतिष इसे बहुत अशुभ का सूचक मानता है। इसलिए जब भी आपको यह सपना दिख जाए तो समझ लीजिए कि आपके साथ कुछ अशुभ होने वाला है।
 ( 4 ) लिखा हुआ कागज देखना :- यदि आपने भी सपने में लिखा हुआ कागज देख लिया है तो आपको चिंतित होने की आवश्यकता है। यह बड़ा ही अशुभ सपना है तथा यह सपना देखने के बाद आपके साथ कोई अशुभ घटना हो सकती है ।
4 अशुभ सपने कौन-कौन से होते हैं यह लेख पढ़कर आप सबको पता चल ही गया होगा। यह लेख कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताइएगा तथा अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर कीजिएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here