धर्मस्थल के सपने dharma sthal  ke sapne

0
86
धर्मस्थल के सपने dharma sthal  ke sapne
धर्मस्थल के सपने
धर्मस्थल के सपने dharma sthal  ke sapne :-  सपने में धर्मस्थल का दिख जाना भी इंसान को अक्सर होता ही रहता है। यह धर्मस्थल के सपने देखने में काफी उत्सुकता भरे होते हैं । जब इंसान इस तरह के सपनों को देखता है तो मन ही मन सोचता है कि उसके साथ जरूर कुछ अच्छा होने वाला है। तभी ऐसे सपने उसको दिखाई दिए। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आपने धर्मस्थल के सपने को देखा है तो आपको इसका अच्छा ही स्वप्न फल प्राप्त होगा । आपको क्या फल प्राप्त होगा यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप ने सपने में किस प्रकार का धर्मस्थल देखा है। तो आइए धर्म स्थल के सपने के बारे में जान ही लेते हैं।
( 1 ) गुरुद्वारा देखना :- सपने में गुरुद्वारा देखना एक ऐसा सपना है जो जातक के लिए अच्छा संकेत लेकर आता है। दरअसल सपनों के ज्ञान के अनुसार ऐसा माना जाता है कि यह सपना ज्ञान में वृद्धि का संकेत देता है। तो  यह सपना देखने के बाद समझ लीजिए कि आपके ज्ञान में वृद्धि होने वाली है।
 ( 2 ) मंदिर देखना :-  सपने में मंदिर देखना भी बढ़िया संकेत होता है । दरअसल सपनों के ज्ञान के अनुसार यह सपना शुभ कार्य संपन्न होने का संकेत होता है । तो यह सपना देखने के बाद खुश हो जाइए क्योंकि शुभ कार्य संपन्न होने वाला है ।
( 3 ) चर्च देखना :- यदि आपको सपने में चर्च दिख गया है तो आप खुश हो जाइए क्योंकि व्यक्ति के लिए सपने में चर्च देखना असीम शांति मिलने का संकेत होता है ।
( 4 ) मजार देखना :- सपने में मजार देखना नकारात्मक संकेत वाला सपना होता है । दरअसल यह सपना कष्ट और अनिष्ट की आशंका की ओर इशारा करता है ।
( 5 ) मस्जिद देखना :-  क्या आपने भी सपने में मस्जिद देख लिया है यदि हां तो यह सपना आपके लिए जीवन में परेशानियों के बढ़ने का संकेत देता है।
 मित्रों इस लेख में हमने कई धर्म स्थल के सपनों के बारे में बताया । आशा करते हैं कि यह लेख आप सबको पसंद आया होगा धन्यवाद।