Home dream thoughts 10 दुख के सपने 10 dukh ke sapne

10 दुख के सपने 10 dukh ke sapne

0
SHARE
10 दुख के सपने 10 dukh ke sapne
10 दुख के सपने
10 दुख के सपने 10 dukh ke sapne :-  दोस्तों आम तौर पर देखा जाए तो जिन जिन सपनों को हम नींद की अवस्था में देखते हैं वह सपने हमारे जीवन के साथ किसी ना किसी रूप में संबंध जरूर रखते हैं। हालांकि कुछ लोगों को ऐसा प्रतीत होता है कि वह जिन सपनों को नींद की अवस्था में देखते हैं उनका जीवन से कोई संबंध नहीं होता है। किंतु यह सत्य नहीं है ज्योतिष कहता है कि हर सपने का आदमी के जीवन से कुछ न कुछ संबंध अवश्य ही होता है । तो आप भी जब सपना देखिए तो समझ जाइए कि आपको स्वप्न फल अवश्य ही मिलेगा। तो यहां पर 10 दुख के सपने के बारे में हम आप सबको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप भी अवश्य जानना चाहेंगे। तो चलिए 10 दुख के सपने के बारे में जान लेते हैं।
 
 ( 1 ) आग में कपड़ा जलाना एक ऐसा सपना है जो अगर दिख जाए तो समझ लीजिए कि आपको जल्द ही अनेक दुखों से सामना होने वाला है।
 ( 2 ) क्या आपने सपने में हुकुम का इक्का देख लिया है। यदि हां तो आप यह मान कर चलिए कि आपको दुख और निराशा की प्राप्ति होने वाली है।
( 3 ) किसी भी सपना देखने वाले जातक के लिए सपने में उबासी लेना अच्छा संकेत नहीं होता है। यदि आपने यह सपना देखा है तो सतर्क हो जाइए क्योंकि आपको दुख मिलने का योग बन रहा है।
( 4 ) सपने में उल्लू देखना भी दुखों का संकेत होता है। अर्थात कि आपको निकट भविष्य में जरूर दुखों से सामना करना पड़ेगा ।
 
( 5 ) क्या आप ने सपने में कोठी देख लिया है और आप इसका अर्थ जानना चाहते हैं । यदि हां तो आप जान लीजिए कि आपको दुख मिलने वाला है ।
( 6 ) सपने में गधे की चीख सुनना भी बड़ा खराब संकेत होता है । क्योंकि स्वप्न ज्योतिष के अनुसार यह दुख होने का संकेत होता है । तो यह सपना देखने के बाद आपको दुखों से सामना करना पड़ सकता है।
( 7 ) दुख मिलने वाले सपनों में चमड़ा देखने का सपना भी शामिल है। यदि आपने यह सपना देखा है तो समझ लीजिए कि आप दुख वाले परिस्थिति से गुजरने वाले हैं ।
( 8 ) स्वप्न ज्योतिष का मानना है कि सपने में चटनी खाना दुखों में विधि का संकेत होता है। तो समझ लीजिए कि दुख में वृद्धि होने का योग बन रहा है।
( 9 ) सपने में हवा तेजी से चलना भी अच्छा संकेत नहीं होता है । क्योंकि स्वप्न ज्योतिष इस सपने को दुखों में वृद्धि का संकेत मानता है।
 
 ( 10 ) यदि सपने में बधाई संदेश मिले तो आप खुश मत होइए क्योंकि यह सपना दुखद समाचार मिलने का प्रबल योग लेकर आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here