Home dream thoughts 10 संकट के सपने 10 sankat ke sapne 

10 संकट के सपने 10 sankat ke sapne 

0
SHARE
10 संकट के सपने 10 sankat ke sapne 
 
 
 
 
 
 
10 संकट के सपने
 
 
 
 
 

10 संकट के सपने 10 sankat ke sapne :- जब आदमी नींद की अवस्था में होता है तो वह सपनों की दुनिया में विचरण करने निकल ही जाता है । दोस्तों सपनों की दुनिया में विचरण करते हुए इंसान तरह तरह के दृश्य देखता है । यह दृश्य अच्छे भी होते हैं और बुरे भी होते हैं। लेकिन इनके स्वप्न फल भी आदमी को अच्छे और बुरे दोनों ही रूपों में मिलते हैं । अतः आप भी अपने सपने के आधार पर अपने आने वाले समय के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं । यदि आपको भी 10 संकट के सपने के बारे में जानना है तो लेख को पूरा पढ़िए ।

10 संकट के सपने 10 sankat ke sapne 
( 1 ) किसी जातक को सपने में नाला देखना हो जाता है तो यह सपना गहरा संकट आने का सूचक होता है। अतः सतर्क हो जाइए क्योंकि आप गहरे संकट से सामना कर सकते हैं ।
( 2 ) स्वप्न में नाव में बैठना भी अनेक संकट आने का सूचक होता है। इसलिए जितना हो सके सतर्क रहने का प्रयास कीजिए।
 ( 3 ) सपने में उल्लू देखना भी दुखों का संकट आने का सूचक होता है। अतः ऐसा कोई भी कार्य मत कीजिए जिससे दुखों के संकट से सामना करना पड़े।
 ( 4 ) यदि आपने सपने में जयकार सुन लिया है तो यह सपना अच्छा संकेत नहीं है। निकट भविष्य में आप किसी संकट में फंस सकते हैं।
 ( 5 ) सपने में धमाका होना भी संकटों में वृद्धि का संकेत होता है। यदि आपने यह सपना देखा है तो समझ लीजिए कि निकट भविष्य में आप के संकटों में वृद्धि होने वाली है।
 ( 6 ) यदि किसी को नींद की अवस्था में सूरजमुखी का फूल दिख जाए तो यह भले ही देखने में अच्छा लगेगा लेकिन इसका स्वप्नफल अच्छा नहीं होता है । यह सपना व्यक्ति के लिए संकट आने की सूचना लेकर आता है ।
( 7 ) मछली का जाल सपने में देखना भी खराब संकेत होता है। स्वप्न विचार इस सपने को संकट आने का संकेत मानता है।
 ( 8 ) स्वप्न में शिकार करना भी बेहद खराब संकेत है । यह सपना परिवार पर संकट आने का सूचक होता है। तो आपने यह सपना देखा है तो समझ जाइए कि आपके परिवार पर संकट आ सकता है।
 ( 9 ) कोई व्यक्ति सपने में रोजा रखना देख लेता है तो यह सपना भी खराब संकेत है तथा यह आर्थिक संकट आने का संकेत होता है ।
( 10 ) आकाश से गिरने का सपना यदि दिख जाए तो यह सपना संकट में फंसने का संकेत है । इसलिए यह सपना देखने के बाद आप समझ लीजिए कि निकट भविष्य में आप संकट में फंस सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here