Home dream thoughts 6 दुख के सपने 6 dukh ke sapne 

6 दुख के सपने 6 dukh ke sapne 

0
SHARE
6 दुख के सपने 6 dukh ke sapne 
 
 
 
 
6 दुख के सपने
6 दुख के सपने 6 dukh ke sapne :- सपनों के बारे में जो ज्ञान ज्योतिष शास्त्र बताता है उस पर अधिकतर भारत के लोग विश्वास करते हैं तथा मानते हैं। हां लेकिन एक तबका ऐसा भी है जो सपनों के ज्ञान को ही ढकोसला मानता है। खैर कुछ भी हो लोग ज्योतिष को  माने या फिर ना माने लेकिन ज्योतिष शास्त्र का सफर ना रुका है और ना ही रुकेगा। लोग सपना देखते रहेंगे और उसके बारे में जानने का प्रयास भी करते रहेंगे। मैं खुद स्वप्न देखता हूं तो उसके स्वप्न फल के बारे में पता करता हूं। कई बार हमने आजमाया है और पाया है कि सपनों का फल इंसान को मिलता है। अतः मित्रों इस लेख में हम आपको 6 दुख के सपने के बारे में बताने जा रहे हैं। यदि आपको भी 6 दुख के सपने के बारे में जानना है तो लेख को अंत तक पढ़िए।
( 1 ) उबासी लेने का सपना एक ऐसा सपना है जो किसी व्यक्ति को नींद की अवस्था में दिख जाए तो दुख मिलने का संकेत होता है। अर्थात यह सपना देखने के बाद निकट भविष्य में दुख प्राप्त हो सकता है।
( 2 ) यदि सपने में हुकुम का इक्का दिख जाए तो यह सपना भी नकारात्मक सपना होता है । इस सपने को लेकर ऐसा माना जाता है कि यह सपना दुख और निराशा मिलने का सूचक होता है ।
( 3 ) क्या आपने भी सपने में आग में कपड़ा जलाना देख लिया है। यदि हां तो यह सपना आपके लिए एक खराब सपना होता है। दरअसल ऐसा माना जाता है कि जो भी व्यक्ति ये सपना देख लेता है उसे निकट भविष्य में दुख और निराशा मिलता है।
 ( 4 ) चटनी खाना यदि सपने में दिख जाए तो भले यह जातक को अच्छा लगे लेकिन इसका स्वप्नफल बड़ा खराब होता है। क्योंकि ऐसा कहा गया है कि सपने में चटनी खाना दुखों में बुद्धि का संकेत होता है।
( 5 ) रत्न यदि वास्तव में आदमी को दिखे तो बड़ा अच्छा लगता है क्योंकि रत्न कीमती भी होता है और सुंदर भी होता है। लेकिन सपने में रत्न दिख जाए तो इसका स्वप्न फल खराब होता है। दरअसल यह सपना भी व्यय व दुख होने का प्रतीक होता है।
 ( 6 ) सपने में हवा तेज चलता हुआ दिख जाए तो यह  सपना भी आदमी के लिए दुख आने का संकेत होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here