Home dream thoughts 8 अशुभ सपने 8 ashubh sapne

8 अशुभ सपने 8 ashubh sapne

0
SHARE
8 अशुभ सपने 8 ashubh sapne
8 अशुभ सपने
8 अशुभ सपने 8 ashubh sapne :- जितने तरह के सपने इंसान देखता है उतने ही प्रकार से इंसान के मन पर प्रभाव पड़ता है । जब कोई अच्छा सपना देखता है तो उस पर अच्छा प्रभाव पड़ता है और जब कोई बुरा सपना देखता है तो उस पर बुरा प्रभाव पड़ता है । लेकिन क्या आपको पता है कि सपनों का स्वप्न फल भी इंसान को प्राप्त होता है। जी हां दोस्तों हम सब नींद की अवस्था में जो सपने देखते हैं उनका स्वप्न फल भी हम सबको मिलता है । तो यहां पर हम आपको 8 अशुभ सपने के बारे में बताएंगे जिन का फल इंसान के लिए अच्छा नहीं होता है। तो आइए जान लेते हैं 8 अशुभ सपने के बारे में ।
( 1 ) जो भी इंसान सपने में चमगादड़ लटका हुआ देख लेता है उसे सचेत रहना चाहिए क्योंकि स्वप्न ज्योतिष इस सपने को अशुभ संकेत वाला सपना मानता है । अतः यह सपना देखने के बाद व्यक्ति को अशुभ फल की प्राप्ति हो सकती है।
( 2 ) सपने में चौथ का चांद दिख जाना भी बेहद अशुभ होता है। जिसे भी यह सपना दिख जाए उसे सचेत रहना चाहिए क्योंकि निकट भविष्य में व्यक्ति के साथ कुछ अशुभ हो सकता है।
( 3 ) सपने में छींक आना भी अच्छा सपना नहीं होता है। जिस भी जातक को यह सपना दिखता है उसके लिए निकट भविष्य में अशुभ संकेत का योग बनता है । अतः जातक को सतर्क रहना चाहिए।
( 4 ) जेब खाली देखने का सपना अगर किसी आदमी को सोते हुए दिख जाता है तो यह बेहद अशुभ सपना माना गया है । इसलिए आदमी को समझ जाना चाहिए कि उसके लिए अशुभ फल का योग बन रहा है।
( 5 ) स्वप्न में परछाई देखना भी एक खराब सपना होता है । स्वप्न ज्योतिष कहता है कि यह सपना अशुभ समाचार मिलने का संकेत होता है। तो जब यह सपना दिख जाए तो समझ लीजिए कि अशुभ समाचार मिल सकता है।
( 6 ) सपना देखने वाले जातक के लिए भरी हुई थाली देखना भी बड़ा खराब संकेत माना गया है। यह सपना अशुभ फल की प्राप्ति का सूचक होता है ।
( 7 ) नींद की अवस्था में सपने में दरवाजे का गिरना भी बड़ा अशुभ संकेत माना गया है। यदि आपने यह सपना देख लिया है तो आप के साथ निकट भविष्य में कुछ अशुभ हो सकता है।
 ( 8 ) यदि किसी व्यक्ति को नींद में सपने में पीली बिल्ली दिख जाए तो यह शुभ समाचार मिलने का सूचक होता है । अत: व्यक्ति को सतर्क रहना चाहिए और ईश्वर से प्रार्थना करना चाहिए कि उसके साथ कुछ बुरा ना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here