Home news and politics भगवान राम के नाम से जाना जाएगा अयोध्या एयरपोर्ट

भगवान राम के नाम से जाना जाएगा अयोध्या एयरपोर्ट

0
SHARE
Ayodhya Airport to be known as Lord Ram
भगवान राम के नाम से जाना जाएगा अयोध्या एयरपोर्ट :- जी हां दोस्तों अयोध्या एयरपोर्ट अब मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के नाम से जाना जाएगा और यह एयरपोर्ट भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा। दरअसल यूपी के योगी सरकार ने एयरपोर्ट का दायरा बढ़ाने के लिए तथा नाम को बदलने के लिए कार्यवाही शुरू कर दिया है।
सरकार इस एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने जा रही है । मीडिया में आई खबरों के अनुसार अगले वर्ष यानी कि 2021 में योजना के अनुसार एयरपोर्ट का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। ऐसा अनुमान है कि राम मंदिर बन जाने के बाद अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय श्रद्धालुओं तथा पर्यटकों में भारी बढ़ोतरी होने वाली है । अतः इसी वजह से राज्य सरकार एयरपोर्ट को और विस्तार देने जा रही है ।
फिलहाल अयोध्या में बन रहे इस एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का दर्जा नहीं प्राप्त हुआ है फिर भी योगी सरकार इस एयरपोर्ट का निर्माण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के मानकों के आधार पर कर रही है, ताकि  कुशीनगर एयरपोर्ट की तरह इस एयरपोर्ट को भी विमानों का संचालन शुरू होने से पहले ही अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा मिल जाए।
तो देखा जाए तो योगी सरकार के इस फैसले से पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए अयोध्या घूमना आसान हो जाएगा। वही इस कदम से अयोध्या के विकास को भी बल मिलेगा। दरअसल योगी सरकार वाराणसी और मथुरा के तरह ही अयोध्या को भी धर्म नगरी की तरफ सम्मान दिलाने के लिए जोर जोर से लगी हुई है। तो देश की जनता आशा करती है कि भगवान राम की अयोध्या भव्य अयोध्या नगरी बनने जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here