अगर जंग हुई तो इंडिया से हार जाएगा चीन

0
88
अगर जंग हुई तो इंडिया से हार जाएगा चीन
 
 
If there is war, China will lose to India
 
 
 
 
 
 
 

अगर जंग हुई तो इंडिया से हार जाएगा चीन :- लद्दाख के सीमा पर जंग जैसे हालात बने हुए हैं। भारतीय सेना लगातार चीन की सेना को माकूल जवाब दे रही है । लद्दाख की कई चोटियों पर भारतीय सेना ने कब्जा भी कर लिया है और चीन को यह बता दिया है कि अब भारत चीन को खुलकर ईट का जवाब पत्थर से देगा। ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल है कि अगर जंग होगा तो कौन जीतेगा ? इसका सीधा सा जवाब है कि भारत जंग जीतेगा और चीन हार जाएगा। आइए जानते हैं इसके मुख्य कारण ।

—— चीन के जंग हारने का पहला कारण यह है कि चीन की सेना के पास युद्ध लड़ने का तजुर्बा नहीं है। वहीं भारतीय सेना आजादी के बाद से ही लगातार युद्ध लड़ती रही है। ऐसे में यदि चीन के साथ युद्ध होगा तो भारतीय सेना को अपने युद्ध अनुभव का लाभ मिलेगा और चीन की सेना के लिए भारतीय सेना से निपटना बड़ा ही मुश्किल होगा।
———– लद्दाख और हिमालय की जलवायु भी चीन के लिए मुफीद नहीं है। वहीं भारतीय सेना ऊंची चोटियों पर काबिज है जिससे चीनी सेना निपट नहीं पाएगी। भारत के पास ऊंची चोटियों पर युद्ध करने के लिए स्पेशल फोर्स भी है जिसमें गोरखा, तिब्बती और लद्दाखी जवान मुख्य रूप से शामिल है। यह जवान किसी भी जलवायु अथवा परिस्थिति में दुश्मन के छक्के छुड़ा सकते हैं।
——– चीन की सेना सिर्फ कागजों पर ही मजबूत है और वहां के हथियार भी चीनी सामान की ही तरह है जिस पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। युद्ध के मामले में भी चीन अनुभवहीन है जिसका लाभ इंडिया कोई युद्ध में अवश्य ही मिलेगा ।
 
——— अगर जंग होता है तो चीन का सिर्फ एक ही दोस्त है पाकिस्तान जो चीन का साथ दे सकता है । लेकिन युद्ध होने पर दुनिया के अधिकतर देश भारत का साथ देते नजर आएंगे। अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया तो भारत के साथ खुलकर आ चुके हैं। ऐसे में चीन भारत से युद्ध करता है तो यह उसके लिए बड़ी गलती साबित होगी तथा वह युध हार जाएगा।