सपने में हिजड़ों को देखने का मतलब

0
82
सपने में हिजड़ों को देखने का मतलब
सपने में हिजड़ों को देखने का मतलब
सपने में हिजड़ों को देखने का मतलब :- हिजड़ों को हमारे समाज में निम्न दृष्टि से देखा जाता है । औरतों और मर्दों को तो समाज में पूरा सम्मान मिलता है मगर हिजड़ों को समाज में कोई सम्मान नहीं मिलता है । अतः यह समाज देश में आज भी पिछड़ा हुआ है और लोगों से पैसे मांग मांग कर जीवन व्यतीत करता है। आपने भी बसों ट्रेनों में हिजड़ों को पैसे मांगते हुए देखा होगा। किसी के यहां बच्चे पैदा होने पर भी यह लोग नाचने के लिए अक्सर आते हैं। इन्हें थर्ड जेंडर कहा जाता है।
अब आप सोच रहे होंगे कि हम इस लेख में हिजड़ों के बारे में क्यों बात कर रहे हैं तो हम आपको बता देना चाहेंगे कि यह लेख हिजड़े के सपने पर आधारित है। इस लेख में हम सब यह जानेंगे कि सपने में हिजड़ों को देखने का मतलब क्या होता है। यदि आपको भी इस बारे में जानना चाहते हैं तो लेख में बने रहिए ।
यदि आप भी जानना चाहते हैं कि सपने में हिजड़ों को देखने का मतलब क्या होता है तो हम आपको बता देना चाहेंगे कि यह सपना नकारात्मक सपना होता है ।दरअसल सपनों के ज्ञान के मुताबिक ऐसा माना जाता है कि यह सपना प्रेमिका या पत्नी से विछोह होने का संकेत होता है। यानी कि यह सपना आपने भी देख लिया है तो आप समझ लीजिए कि आपकी प्रेमिका या पत्नी के साथ विछोह हो सकती है। तो कुल मिलाकर यह सपना एक खराब सपना होता है जिसे देखने के बाद नकारात्मक फल प्राप्त होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here