क्या बजरंगबली के नाम से सब रोगो का नाश हो जाता है आइए जानते हैं

0
2
क्या बजरंगबली के नाम से सब रोगो का नाश हो जाता है आइए जानते हैं
क्या बजरंगबली के नाम से सब रोगो का नाश हो जाता है आइए जानते हैं
क्या बजरंगबली के नाम से सब रोगो का नाश हो जाता है आइए जानते हैं :- अगर आपके मन में भी यह सवाल है कि क्या बजरंगबली के नाम से सब रोगों का नाश हो जाता है तो हमारा जवाब है कि हां जरूर हो जाता है । लेकिन इसके लिए बजरंगबली की भक्ति करनी पड़ेगी और वह भी श्रद्धा के साथ मन के साथ। अगर आप वास्तव में स्वयं को समर्पित भाव से बजरंगबली के चरणों में निछवर कर देंगे तथा उनकी पूजा-अर्चना करेंगे तो जरूर आपको अच्छा फल प्राप्त होगा ।
प्रतिदिन सूर्योदय से पहले उठकर या बाद में भी उठकर  स्नान करने के बाद आसन लगाकर धूप दीप प्रसाद चढ़ाकर बजरंग बाण या राम रक्षा स्त्रोत, हनुमान चालीसा अथवा रामचरितमानस का पाठ या सुंदरकांड का पाठ नियमानुसार करिए यह आपके लिए बेहद ही लाभप्रद होगा ।
तामसीक चीजों को खाने से बचना चाहिए,  नशे या मादक पदार्थों से अपने आप को दूर रखना चाहिए। ब्रह्मचर्य का पालन कीजिए मन को शुद्ध रखिए यह आपके लिए बेहद जरूरी है ।
हनुमान जी का नाम लेकर व्यायाम करिए, फल सब्जी दूध का सेवन कीजिए, फिर देखिए कोई भी बीमारी आपको छू भी नहीं सकती और शरीर में जो भी बीमारी होगी वह अपने आप नष्ट हो जाएगी ।
 बजरंगबली की भक्ति से मनुष्य के जीवन में जो कुछ भी परेशानियां आने वाली होती है वह बजरंगबली की कृपा से खुद-ब-खुद दूर हो जाती है।
 नाशै रोग हरे सब पीरा, जो सुमिरे हनुमत बलबीरा।
 
 
 
 
 
 
पवन तनय बल पवन समाना, बुद्धि विवेक विज्ञान निधाना।
 मित्रों यह जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा आपके सुझाव की हमें प्रतीक्षा रहेगी धन्यवाद।
Previous articleक्या मरते समय सच में यमदूत लेने के लिए आते हैं
Next articleभाग्य खराब होने के क्या कारण होते हैं आइए जानते हैं
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here