हम सब शिव को कैसे देख सकते हैं अर्थात शिव को कैसे प्राप्त कर सकते हैं 

0
102
हम सब शिव को कैसे देख सकते हैं अर्थात शिव को कैसे प्राप्त कर सकते हैं 
हम सब शिव को कैसे देख सकते हैं
हम सब शिव को कैसे देख सकते हैं अर्थात शिव को कैसे प्राप्त कर सकते हैं :-  भगवान शिव को पाना या देखना बहुत ही आसान है। सबसे पहले तो अगर शिव को चाहते हो तो श्री कृष्ण की तरह बन जाओ। भगवान श्री कृष्ण की तरह सभी से प्रेम करना सीख लो। भगवान श्री कृष्ण की तरह धर्म का पालन भी करना सीख लो। भगवान शिव स्वयं ढूंढते हुए आपके पास चले आएंगे। क्योंकि जो व्यक्ति श्री कृष्ण की तरह व्यवहार करता है वह भगवान शिव के हृदय में वास करता है । और जो व्यक्ति भगवान श्रीराम की तरह व्यवहार करता है वह भगवान हनुमान के हृदय में वास करता है ।
हालांकि अब क्योंकि कलयुग है मर्यादा पुरुषोत्तम की तरह तो व्यवहार इंसान कर नहीं पाएगा इसलिए कृष्ण की गीता ही पढ़ लेनी चाहिए और गीता के अनुसार चलना चाहिए। निश्चित ही शिवजी प्राप्त हो जाएंगे। थोड़ा समय लगेगा लेकिन कर्म करो और विश्वास मत छोड़ो। उसी प्रकार से जो भक्त विष्णु या कृष्ण को पाना चाहते हैं उनके लिए सुझाव है वह शिव के जैसे बन जाए। पूर्ण वैष्णव, एकदम साधु रूप, दया की मूर्ति, एकदम शांत, बैरागी, तब आपको विष्णु या श्री कृष्ण स्वयं प्राप्त हो जाएंगे। लेकिन जो भी करो सत्यता के साथ करो ढोंग बिल्कुल मत कीजिए ।
आखिर में एक बात ध्यान देने योग्य है कि
 ‘‘ सरल मन जन सोही मोहे पावा, मोहे छल कपट नहीं भावा”
  ”शिवम हृदयम विष्णु, विष्णुस्स  हृदयं शिवं” 
तो मित्रो यहां पर हमने आप सब को यह जानकारी दी कि हम सब शिव को कैसे देख सकते हैं अर्थात शिव को कैसे प्राप्त कर सकते हैं । आशा करते हैं कि यह लेख आप सबको पसंद आया होगा। लेख को पढ़ने के बाद यह आलेख कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा तथा अपने मित्रों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर कीजिएगा।