About us

www.sitehindi.com के about us पेज में आपका बहुत बहुत स्वागत है। यदि आप हमारे इस पेज पर विजिट किए हैं तो निश्चित ही आप हमारे बारे में जानना चाहते होंगे। तो मैं आपको बता दूं कि मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर बनने की कोशिश कर रहा हूं। मैंने ब्लॉगर बनने के लिए ही www.sitehindi.com की शुरुआत की। शुरुआत में तो सफलता नहीं मिल रही थी और काफी कोशिश करने के बाद निराशा ही हाथ लगती थी लेकिन कहा जाता है ना कि मेहनत का फल एक ना एक दिन जरूर मिलता है। तो मैंने मेहनत किया और अब मेहनत का फल मिलना शुरू हो गया है।

 
इस ब्लॉक की शुरुआत मैंने खास तौर पर पैसे कमाने के लिए ही किया पर मेरी एक और खास बात यह है कि मैं लिखना बहुत ही पसंद करता हूं और मेरी हमेशा यह कोशिश रहती है कि मैं अच्छी-अच्छी जानकारियों से भरे आर्टिकल को तैयार करके लोगों का हेल्प कर सकूं। मैं इंटरनेट पर तरह तरह की जानकारियों को हमेशा पढ़ता रहता हूं तथा अपने ज्ञान में भी वृद्धि करता रहता हूं। इसी का नतीजा है कि मैं लिखने में भी बहुत पारंगत हो चुका हूं। कहते भी है कि जो जितना ज्यादा पढ़ता है उतना ही बढ़िया लिखता है। तो यह खासियत हमारे अंदर कूट कूट कर भरा है।
 आगे क्या बताऊं दिल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं और आगे चलकर इस ब्लॉग को एक ब्रांड के रूप में स्थापित करने का इरादा है। अब देखते हैं कि मेरी मेहनत मेरी किस्मत क्या गुल खिलाती है। वैसे मेरी एक खासियत यह भी है कि मैं हमेशा ही कर्म की चिंता करता हूं फल की नहीं। कर्म ही तो है बस जो मनुष्य के हाथ में है फल  तो  भगवान देने वाला है। सब कुछ भगवान पर छोड़ कर कर्म करना ही उचित रहता है। गीता में भी भगवान श्रीकृष्ण ने भी यही कहा है।
 अगर आप सोचते हैं कि मैं इस ब्लॉग पर क्या-क्या जानकारी अपने लेखों के माध्यम से देने वाला हूं तो मैं आपको बता दूं कि मैं किसी दायरे में बंधकर लेखन कार्य नहीं करता। मुझे जो भी जानकारी मिल जाती है चाहे वह किसी भी विषय पर क्यों ना हो उस पर एक अच्छा आर्टिकल लिखने का प्रयास करता हूं और उसे अपने ही ब्लॉक पर पब्लिश भी कर देता हूं। मेरे लेख का विषय कविता, कहानी, साहित्यिक लेख, राजनीति, इतिहास, स्वास्थ्य टिप्स, ज्ञान, मनोरंजन, खेल, ज्योतिष, खेतीकिसानी, समाचार, ब्लॉगिंग इत्यादि इन चीजों में से कुछ भी हो सकता है। मैं सिर्फ और सिर्फ लिखना पसंद करता हूं शर्त यह है कि मुझको इस विषय के बारे में नॉलेज होनी चाहिए।
 पैराग्राफ चेंज लिखने के मामले में मैं सदाबहार हूं इसलिए मैंने अपने इस ब्लॉक को किसी खास टॉपिक पर ना बनाकर बहुत सारे  कैटेगरी में बनाया। ताकि मेरे दिमाग में आने वाले अलग-अलग विचारों को अपने एक ही ब्लॉक पर प्रस्तुत कर सकूं। ऐसा इसलिए भी मैंने करना उचित समझा क्योंकि एक जगह मेहनत करने से परिणाम अच्छा मिलता है। कहा भी गया है कि एक साधे सब सधै सब साधे सब जाय। इसलिए मैंने अलग-अलग विषयों के लिए अलग-अलग ब्लॉग बनाना उचित नहीं समझा बल्कि यह कहीं ब्लॉग पर बहुत सारी कैटेगरी में लिखना मैंने सही समझा।
 दोस्तों अगर आप लोग हमसे किसी कारण से संपर्क करना चाहते हैं तो contect us पेज में जाकर हमसे जुड़ सकते हैं। जब आप हमें मैसेज करेंगे तो मैं कोशिश करूंगा कि आपका जवाब जल्द से जल्द दे सकूं। इसके अलावा आप हमारे बारे में और अधिक जानकारी लेना चाहते हैं तो आप हमसे sitehindi@gmail.com पर मैसेज कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारे ब्लॉग पर बैक लिंक बनाने के उद्देश्य से गेस्ट पोस्ट करना चाहते हैं तो हमारे मेल पर संपर्क करें। हमारे ब्लॉग पर आपके द्वारा लिखे गए पोस्ट को आपके क्रेडिट के साथ प्रकाशित किया जाएगा। संपर्क करने के लिए हमारा ईमेल है sitehindi@gmail.com
धन्यवाद!